Thursday 29 October 2015

सोने में क्यों है गिरावट?? इस हफ्ते में सोना 1.5 फीसदी क्यों टूटा ?? जानिए हमारे एक्सपर्ट की राय|

सोना 3 हफ्ते के निचले स्तर पर, भाव $1150 के नीचे...
इंटरनेशनल मार्केट में सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट का सिलसिला जारी है। दिसंबर महीने में अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व के ब्याज दरें बढ़ाने की आशंका से कॉमैक्स पर सोने का भाव तीन हफ्ते के निचले स्तर पर आ गया है। साथ ही क्रूड कीमतों में ऊपरी स्तर से बिकवाली देखने को मिल रही है। नायमैक्स पर भाव डॉलर प्रति बैरल के नीचे फिसल गया है।

इस हफ्ते में सोना 1.5 फीसदी टूटा....
इंटरनेशनल मार्केट में सोने की कीमतों में लगातार दबाव जारी है। कॉमैक्स पर सोने ने 1145 डॉलर प्रति औंस का स्तर छुआ है, जो कि 9 अक्टूबर के बाद का. का सबसे निचला स्तर है। साथ ही इस हफ्ते में कीमतें 1.5 फीसदी टूट चुकी है। जो कि 28 अगस्त के बाद की सबसे बड़ी गिरावट है। फिलहाल कॉमैक्स पर सोने का भाव 0.10 फीसदी गिरकर 1146 डॉलर प्रति औंस पर है। वहीं, चांदी मामूली तेजी के साथ 15.50 डॉलर प्रति औंस के ऊपर आ गई है।

सोने में क्यों है गिरावट.... 
कमोडिटी एक्सपर्ट कहते है कि दिसंबर महीने में अमेरिकी में ब्याज दरें बढ़ने की आशंका से डॉलर इंडेक्स में बड़ा उछाल आया है। यह ढ़ाई महीने के ऊपरी स्तर पर आ गया है। डॉलर इंडेक्स में तेजी के चलते ही सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट है।

क्रूड में गिरावट....
शुक्रवार के सत्र में इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड की कीमतों पर भी दबाव देखने को मिल रहा है। दरअसल अमेरिका में आए कमजोर आर्थिक आंकड़ों से डिमांड की चिंताएं फिर से गहरा गई है। जिसका असर क्रूड की कीमतों पर है। नायमैक्स पर क्रूड का भाव 0.50 फीसदी गिरकर 46 डॉलर प्रति बैरल के नीचे आ गई है। वहीं, ब्रेंट क्रूड 49 डॉलर प्रति बैरल के नीचे ट्रेड हो रहा है। फॉर मोरे ट्रेडिंग कॉल्स एंड टिप्स ज्वाइन आवर सर्विसेज टुडे एंड गेट प्रॉफिटेबल टिप्स एंड यार्न मोर प्रॉफिट। Visit http://www.wellworthresearch.com/
#Best_Commodities_Tips, #Accurate_Gold_Silver_Tips, #Online_Commodity_Trading_,Tips, #Commodity_Trading_Strategies_In_India, Best_Commodity_Tips_Provider, #Commodity_Tips_Free_Trial

No comments:

Post a Comment